नवीनतम

मालिक पर विश्वास

एक बार एक व्यक्ति की  पान की दुकान थी। दीवार के साथ उसका ठीया बना हुआ था। 25 साल से उसकी दुकान थी।

एक बार एमसीडी वाले आए जिनकी दुकान बाहर निकली हुई थी उनकी दुकानों को तोड़ रहे थे और इस भाई की भी दुकान तोड़ने के लिए जैसे पहुंचे वह रोते हुए अपनी दुकान को टूटते हुए देख रहा था और भगवान को बहुत बुरा भला कह रहा था कि अब मेरे परिवार का क्या होगा।
मैं अपना घर कैसे चलाऊंगा।

दुकान टूट गई वह घर आ गया। उसकी जो सास थी वह अकेले रहती थी उसने अपना मकान बेचकर छोटा मकान ले लिया और अपने इस जवाई को ₹6,00,000 दे दिए।

इन पैसों से उसने फिर से अपने घर के बाहर अपनी दुकान बनाई और अपने बच्चों के लिए एक पेस्ट्री पैलेस की दुकान खोल दी।

3 महीने के बाद जब वह अपनी दुकान पर बैठा हुआ था उस समय भगवान का बहुत शुकराना कर रहा था की," हे प्रभु तेरा लाख-लाख शुक्रिया जो इतने वर्षों से मैं अपनी दुकान नहीं बना पाया था आज तूने मुझे अपनी दुकान दे दी और साथ में मेरे बच्चों को भी सेट कर दिया।

सार:-
हम वह करते हैं जो हमें अच्छा लगता है परमात्मा वह करते हैं जो हमारे लिए अच्छा होता है इसलिए वर्तमान में हम जो देख रहे हैं और भविष्य में जो होने वाला है वह हम नहीं जानते परंतु जो होगा अच्छा ही होगा। हमें अपने मालिक पर विश्वास होना चाहिए।

सबका मालिक एक है

कोई टिप्पणी नहीं